पुलिस फायरिंग में मारे गिए किसानों के परिजनों से मिले शिवराज, सिंधिया करेंगे सत्याग्रह
By admin On 14 Jun, 2017 At 10:33 AM | Categorized As Gwalior | With 0 Comments

मंदसौर. पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिवारवालों से मिलने के लिए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर पहुंचे. चौहान के साथ उनकी पत्नी साधना भी थीं.

मृतक किसान के परिजन को दिया एक करोड़ का चेक
शिवराज जिले के बडवन गांव में गए और छह जून को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस  गोलीबारी में मारे गए किसान घनश्याम धाकड़ के परिजन से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी.सीएम ने धाकड़ के परिजन को एक करोड़ रुपए के मुआवजे का चेक दिया.बता दें चौहान ने मंदसौर जिले के पिपलियामंडी में किसान आंदोलन के दौरान 6 जून को मारे गये पांच किसानों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए देने का वादा किया था.

सीएम ने किसानों के हत्यारों को सजा दिलाने का वादा किया

सीएम ने मृतकों के परिजनों को यह भी आश्वासन दिया कि इस गोलीकांड में जिस किसी ने भी उनके प्रियजनों की हत्या की है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. चौहान इस गोलीकांड में मारे गये दूसरे किसानों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए बुधवार को लोध, नयाखेडा, पिपलियामंडी, बरखेडा पंथ और बूढा गांव भी जाएंगे.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए
एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने सीएम के इस दौरे के लिए व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किए हैं और विभिन्न जगहोंपर पांच अस्थायी हेलीपैड बनाये गए हैं, ताकि वे बिना रोकटोक के मृतकों के परिजनों से मिल सकें.

सत्याग्रह पर बैठेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया
इसी बीच, मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में मारे गये किसानों के मामले में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार से भोपाल में 72 घंटे के लिए टीटी नगर के दशहरा मैदान में सत्याग्रह पर बैठेंगे. कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इसकी तैयारी कर ली गई है और सिंधिया का सत्याग्रह आज दो बजे शुरू होगा.

comment closed