Sports 

INDvsAUS : ‘एक बार फिर ‘शर्मा जी’ का लड़का TOP कर गया’

नई दिल्ली : रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीद 4-1 से जीत ली. इसके साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में भी नंबर एक वन के सिंहासन पर अपना कब्जा जमा लिया. जीत के लिए 243 रन का लक्ष्य भारत ने 42.5 ओवर में हासिल कर लिया. मनीष पांडे ने विजयी चौका लगाया. इस मैच के नायक रहे बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 109 गेंदों में 11 चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 125 रन बनाए. रोहित ने न सिर्फ 14वां शतक जमाया बल्कि वनडे क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले नौंवे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए.

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने शतक लगाने के अलावा भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं, जिसने 42 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया है.

रोहित और रहाणे ने शानदार स्ट्रोक्स का मुजाहिरा पेश किया और कुछ उम्दा स्ट्रेट ड्राइव, कट तथा बैकफुट पर खूबसूरत शाट लगाए. रहाणे ने आक्रमण की शुरूआत की जबकि रोहित को खाता खोलने में 15 गेंद लगी. पहले दो चौकों के बाद हालांकि फिर उनके बल्ले पर अंकुश नहीं लग सका. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने अपना शतक भी छक्के के साथ पूरा किया.

रोहित शर्मा के 5वें वनडे में शानदार पारी खेलने के साथ ही #Rohitsharma टि्वटर पर ट्रेंड करने लगा. इस हैशटेग पर मजेदार कमेंट आए.

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भारतीय क्रिकेट टीम के खेल की खासी तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, “ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सिरीज़ में मौके थे लेकिन भारत ने उनके साथ वैसा ही किया जैसे वह अपने विरोधियों के साथ करते रहे हैं, खेल को अपनी ओर खींच लिया.” आकाश चोपड़ा ने भी किया ट्वीट

बता दें कि वनडे सीरीज में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया. हार्दिक पांड्या ने पांच मैचों में 222 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी चटकाए.

Related posts