विरासत के साथ विकास, मंदिर बन रहे तो मेडिकल कॉलेज भी : पीएम

संभल के ऐंचोड़ा कंबोह में प्रधानमंत्री मोदी ने रखी श्री कल्कि धाम की नींव संभल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का भारत विरासत के साथ विकास के मंत्र पर तेजी के साथ दौड़ रहा है। आज अगर मंदिर बन रहे हैं तो देशभर में मेडिकल कॉलेज भी बन रहे हैं। आज विदेशों से हमारी प्राचीन मूर्तियां वापस लाई जा रही हैं और रिकॉर्ड संख्या में विदेशी निवेश भी आ रहा है। हमारे तीर्थों का विकास हो रहा है तो शहरों में हाईटेक इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार किया जा रहा है। संभल के ऐचोड़ा कंबोह में सोमवार को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास के बाद सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह बेहद ही अद्भुत अवसर है कि उस भगवान का मंदिर बनने जा रहा है, जिनका अवतार होना बाकी है। हम भविष्य को लेकर तैयार रहने वाले लोग हैं, तभी तो पूरे विश्वास के साथ मान्यताओं को अपनाते हैं। पीएम ने कहा कि पिछले महीने ही देश ने अयोध्या में 500 साल के इंतजार को पूरा होते देखा है। रामलला के विराजमान होने का अलौकिक अनुभव, वो दिव्य अनुभूति अब भी भावुक कर जाती है। इस बीच हम देश से सैकड़ों किमी दूर अरब की धरती पर अबू धाबी में पहले विराट मंदिर के लोकार्पण के भी साक्षी बने हैं। पीएम ने कहा कि इसी कालखंड में हमने विश्वनाथ धाम के वैभव को निखरते देखा है, काशी का कायाकल्प होते देख रहे हैं। महाकाल के महालोक की महिमा, सोमनाथ का विकास, केदारघाटी पुनर्निर्माण देखा है और अब कल्कि धाम का शिलान्यास हुआ है। पीएम ने कहा कि आचार्य प्रमोद कृष्णम कह रहे थे कि 18 साल की प्रतीक्षा के बाद आज ये कल्कि धाम के शिलान्यास का अवसर आया है। वैसे भी कई ऐसे अच्छे काम हैं जो कुछ लोग मेरे लिए ही छोड़कर चले गए हैं। आगे भी जितने अच्छे काम रह गए हैं, उन्हें भी पूरा कराएंगे। इसके लिए संतों का, जनता जनार्दन का आशीर्वाद बना रहे।

आस्था के साथ आजीविका भी यही प्रधानमंत्री की गारंटी : योगी

सीएम योगी ने कहा, पिछले 10 वर्षों में हमने नए भारत को देखा है। लोगों को आस्था के साथ आजीविका की भी गारंटी मिली है। यही मोदी की गारंटी है। पहले की सरकारें न आजीविका दे पाईं और न ही आस्था को सम्मान दे सकीं। देश में जो नामुमकिन था, अब मुमकिन हुआ है। सीएम ने कहा, भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। अयोध्या में राममंदिर, अबूधाबी में नारायण मंदिर की स्थापना के बाद पीएम संभल आए हैं। अबूधाबी में किसी हिंदू मंदिर का होना कभी कल्पना थी, आज वह साकार हो रही है।

■ नए भारत में हर नागरिक को सुरक्षा और समृद्धि के नए सोपान तक पहुंचाने का संकल्प भी हैं। – आजादी के बाद पहली बार 140 करोड़ की आबादी का भारत महसूस कर रहा है कि देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।

By Snews

2 thoughts on “विरासत के साथ विकास, मंदिर बन रहे तो मेडिकल कॉलेज भी : पीएम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *